जापान को हराकर भारत का एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में विजयी आग़ाज़ - Breaking News

Breaking News

Breaking news sports news cricket news

Breaking

Home Top Ad

May 13, 2018

जापान को हराकर भारत का एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में विजयी आग़ाज़



MAY 13, 2018, 4:37 PM IST

जापान को हराकर भारत का एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में विजयी आग़ाज़

नवनीत कौर की हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में विजयी आगाज़ किया है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में जापान को 4-1 से हराया. इस मैच में भारत के लिए नवनीत के अलावा, अनूपा बार्ला ने एक गोल किया. भारत का अगला पूल मैच चीन से बुधवार को होगा.

नवनीत को इस मैच में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. उन्होंने कहा, "अच्छी शुरुआत से मिलने वाले आत्मविश्वास के लिए इस मैच को जीतना बेहद ज़रूरी था. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुझे पहली बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है और इससे मैं बेहद खुश हूं." पहले क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला. हालांकि, टीम इसे भुना नहीं पाई. इसके बाद, सातवें मिनट में नवनीत ने गोल कर टीम का खाता खोला.
दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम के डिफेंस ने जापान की खिलाड़ियों की ओर से की जा रही गोल की कोशिशों को नाकाम किया. 24वें मिनट में वंदना ने गेंद को अपने कब्ज़े में लेते हुए नवनीत को पास किया, जिसे नवनीत ने शानदार तरीके से जापान के गोल पोस्ट तक पहुंचाया. नवनीत के इस दूसरे गोल के साथ ही भारतीय टीम ने जापान के खिलाफ 2-0 की बढ़त बनाते हुए मैच पर अपनी पकड़ मज़बूत कर ली.

जापान को 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सका. लालरेमसियामी ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में भारत को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर 3-0 से बढ़त हासिल करने का मौका मिला, लेकिन गुरजीत इसमें सफल नहीं हो पाईं. अगले ही मिनट में बारिश के कारण मैच में थोड़ी देर के लिए खलल पड़ा. कुछ मिनट बाद मैच फिर शुरू हुआ.

भारत और जापान की टीमों के बीच चौथे क्वार्टर में रोमांचक मुकाबले देखा गया. 53वें मिनट में अनुपा बार्ला ने भारतीय टीम के लिए गोल किया. अगले दो मिनट में नवनीत ने इस मैच की अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए भारतीय टीम को 4-0 से आगे कर दिया. जापान की खिलाड़ी अकी यामाडा को 58वें मिनट में गोल करने का मौका मिला और उन्होंने इसे भुनाते हुए टीम का खाता खोला, लेकिन जीत के लिए यह पर्याप्त नहीं था और इस कारण जापान को भारत के खिलाफ 1-4 से हार मिली.
from Latest News अन्य खेल News18 हिंदी https://ift.tt/2rJO3Dx

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages